Header Ads Widget

संविधान के प्रति युवक-युवतियों को किया जागरूक ...


संविधान के प्रति युवक-युवतियों को किया  जागरूक ...

आजाद शिक्षा केंद्र खेतासराय में आयोजित हुआ कार्यक्रम


✍️मोहम्मद अरशद/विपिन कुमार विश्वकर्मा

खेतासराय। कम्यूटिनी द यूथ कलेक्टिव के सहयोग से आजाद शिक्षा केंद्र खेतासराय के संस्था प्रमुख निसार अहमद खान की अध्यक्षता में समझो तो संविधान लाइव डायलॉग्स कार्यक्रम  शुक्रवार को  स्थानीय केंद्र पर आयोजित हुआ। 
जिसमें युवक-युवतियों को समाज के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें कानून की तमाम जानकारियों से अवगत कराया गया। इसका मुख्य उद्देश्य  40 किशोर, किशोरियों और युवाओ के 20 जोड़े बनाकर टास्क के माध्यम से सामुदायिक कार्य करना है। 
लेकिन लक्ष्य से 8 बच्चे अधिक होकर 24 जोड़े बने । बच्चों के क्लासेज, कोचिंग प्रभावित न हो जिसके लिए  बच्चों के द्वारा ही  दिन व समय रखा गया । जिसमें किशोर किशोरियों के साथ सुबह  8 बजे से युवाओं के साथ अपराह्न दो बजे से 6 सप्ताह का कार्यक्रम  चल रहा है । जिसका उद्देश्य युवाओं को संविधान के बारे में जानकारी देने का है। उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए ज्योतिका श्रीवास्तव ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह युवाओं को आज के राजनैतिक माहौल के हिसाब से टास्क ,व धार्मिक प्रतिनिधियों के साथ सहिष्णुता और समावेश की आवश्यकता के विषय पर टास्क, कहानियों की गहराई के बारे में बताया। 
आगे की गतिविधियों में ब्राड लेबल पर युवाओं के गीत को इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर के जरिए प्रतियोगिता कराना है। जिसमें आफताब आलम, सुफियान  , बीनू का सहयोग अहम रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ